Sports News : माने ने दिलायी सेनेगल को विश्व कप में जगह

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Mar 2022 10:27:57 AM
Sports News : Mane got Senegal a place in the World Cup

डकार |  सेनेगल ने सैडियो माने के प्रयास से मिस्र को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराकर इस साल के आखिर में कतर में होने वाले विश्व कप फुटबॉल में जगह बनायी। दोनों टीम प्लेऑफ के इस मैच में निर्धारित और अतिरिक्त समय तक 1-1 से बराबरी थी जिसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें माने ने विजयी गोल दागा।

सेनेगल की जीत पिछले महीने अफ्रीकन कप के फाइनल की पुनरावृत्ति की तरह थी जब माने ने मिस्र के खिलाफ शूटआउट में विजयी गोल दागकर अपने देश को पहला बड़ा खिताब दिलाया था। घाना, मोरक्को, ट्यूनीशिया और कैमरून ने भी विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर लिया है। इस तरह से अफ्रीका से विश्व कप की पांच टीम तय हो गयी हैं।

माने जहां अफ्रीकन कप का खिताब और विश्व कप में स्थान का जश्न मना रहे हैं वहीं लिवरपूल के उनके साथी मोहम्मद सलाह को इन दोनों अवसरों पर निराशा हाथ लगी। सालाह क्वालीफायर्स प्लेऑफ में पेनल्टी पर चूक गये थे। इस बीच संभवत उनका ध्यान भंग करने के लिये किसी दर्शक ने उन पर लेजर प्रकाश भी डाला था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.