Sports News : पुर्तगाल ने नेशन्स लीग में स्विट्जरलैंड, नॉर्वे ने स्वीडन को हराया

Samachar Jagat | Monday, 06 Jun 2022 01:04:43 PM
Sports News : Portugal beat Switzerland, Norway beat Sweden in the Nations League

जिनेवा |  पुर्तगाल की नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में रविवार को स्विट्जरलैंड पर 4-0 की जीत के दौरान स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दो गोल दागकर अपने विश्व रिकॉर्ड गोल की संख्या को 117 तक पहुंचा दिया। पहले हाफ में दो गोल करने के बाद रोनाल्डो (35वें और 39वें मिनट) ने मध्यांतर से पहले गोल करने के दो और मौके गंवाए। विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी दो टीम के बीच लिस्बन में हुए लीग एक के इस मुकाबले में हालांकि पुर्तगाल का दबदबा रहा।

पुर्तगाल के लिए रोनाल्डो के अलावा विलियम कार्वाल्हो (15वें मिनट) और जाओ कैंसेलो (68वें मिनट) ने भी गोल दागे।
नवंबर में अपने पांचवें विश्व कप में खेलने जा रहे 37 साल के रोनाल्डो के अब 188 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 117 गोल हो चुके हैं।
लीग बी में नॉर्वे ने एîलग हैलांड के दो गोल की मदद से स्वीडन को 2-1 से हराया। स्वीडन की ओर से एकमात्र गोल दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के दूसरे मिनट में एंथोनी इलांगा ने दागा।

इक्कीस साल के स्ट्राइकर हैलांड के 19 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 18 गोल हो चुके हैं। लीग ए में स्पेन ने चेक गणराज्य से 2-2 से ड्रॉ खेला। युवा स्ट्राइकर गावी ने अपने आठवें अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में स्पेन की ओर से पहले गोल दागा। टीम के लिए दूसरा गोल इनिगो मार्टिनेज ने किया। चेक गणराज्य को पहले याकुब पेसेक (चार मिनट) और फिर जान कुचता (66वें मिनट) ने बढ़त दिलाई लेकिन स्पेन ने दोनों बार बराबरी हासिल कर ली।

गुरुवार को स्पेन से 1-1 से ड्रॉ खेलने वाली पुर्तगाल की टीम अब ग्रुप दो में चार अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है।लीग बी के एक अन्य मैच में सर्बिया ने स्लोवेनिया को 4-1 से हराया। यूनान ने तीसरे टीयर के ग्रुप दो में कोसोवो को 1-0 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इसी ग्रुप में साइप्रस ने उत्तरी आयरलैंड से गोल रहित ड्रॉ खेला। ग्रुप चार में जॉर्जिया की टीम बुल्गारिया को 5-2 से हराकर छह अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है। जिब्राल्टर को 2-0 से हराने वाली उत्तरी मैसेडोनिया की टीम उससे दो अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.