Sports News : महारानी की जन्मदिन सम्मान सूची में वॉर्न, लैनिग ने बनायी जगह

Samachar Jagat | Monday, 13 Jun 2022 01:53:05 PM
Sports News :  Warne, Lannig make place in Queen's Birthday Honors List

कैनबेरा | ऑस्ट्रेलिया के महान दिवंगत क्रिकेटर शेन वॉर्न और महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिग को क्रिकेट में उनके योगदान के लिये महारानी की जन्मदिन सम्मान सूची 2022 में शामिल किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि वॉर्न को क्रिकेट और समाज में उनके योगदान के लिये मरणोपरांत 'ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ (एओ) नियुक्त किया गया है।
लैनिग को महिला क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान के लिये 'मेंबर ऑफ जनरल डिवीज़न’ की उपाधि दी गयी है।

तीन बार के बेलिडा क्लार्क पुरस्कार विजेता, ने अप्रैल में न्यूजीलैंड में एकदिवसीय विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई, जिसमें उन्होंने 2014, 2018 और 2020 में तीन टी 20 विश्व कप जीत दर्ज कीं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा, ''महारानी की जन्मदिन सम्मान सूची हमें अपने समुदाय में कुछ अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण योगदानकर्ताओं को पहचानने और धन्यवाद देने का अवसर प्रदान करती है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट समुदाय के लोगों सहित उन सभी को बधाई देता है जिन्हें महारानी की सम्मान सूची 2022 में शामिल किया गया है।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.