Sports News: श्रीकांत दूसरे दौर में हारे, लक्ष्य प्री क्वार्टर फाइनल में

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Aug 2022 03:20:46 PM
Srikanth loses in second round, Lakshya in pre-quarterfinals

तोक्यो |  भारत के युवा बैडमिटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन स्पेन के लुईस पेनावेर को सीधे गेम में हराकर विश्व चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जबकि पिछले उपविजेता किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए । राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन सेन ने 72 मिनट में 21 . 17, 21 . 10 से जीत दर्ज की । एक समय 3 . 4 से पिछड़ने के बाद नौवीं वरीयता प्राप्त सेन ने शानदार वापसी करते हुए छह अंक लेकर 13 . 7 की बढत बना ली । उन्होंने इस लय को जारी रखकर पहल गेम जीता । विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता लक्ष्य ने दूसरे गेम में भी अपने प्रतिद्बंद्बी को वापसी नहीं करने दी ।

श्रीकांत को चीन के झाओ जुन पेंग ने 21 . 18, 21 . 17 से मात दी । महज 34 मिनट तक चले मुकाबले में श्रीकांत बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे । पहले गेम में झाओ ने 12 मिनट में जीत दर्ज की । दूसरे गेम में एक समय वह 16 . 14 से आगे थे लेकिन सहज गलतियों का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा । इससे पहले एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला पुरूष यु्गल वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए लेकिन महिला वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी हारकर बाहर हो गए ।

अर्जुन और कपिला की गैर वरीय जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21 . 17, 21 . 16 से हराया ।अब उनका सामना सिगापुर के ही योंग टैरी और लोह कीन हीन से होगा । पोनप्पा और सिक्की को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किग चेन और जिया यि फान ने 42 मिनट में 21 . 15, 21 . 10 से मात दी । पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरिया की ली सो ही और शिन सियुंग चान से हार गई ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.