Ind vs Aus: सिडनी में ऐसा है भारतीय टीम का रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jan 2021 07:27:46 PM
Such is the record of Indian team in Sydney

खेल डेस्क। अजिंक्या रहाणे की कप्तानी वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में कल से तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी। टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर है। 

आंकड़ें देखे तो भारतीय टीम के लिए सिडनी में जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा। यहां पर भारतीय टीम 12 टेस्ट मैचों में केवल एक बार ही जीत दर्ज कर सकी है।  सिडनी में भारतीय टीम को एकमात्र जीत साल 1978 में मिली थी। अब भारतीय टीम का लक्ष्य 42 साल के बाद सिडनी के मैदान में जीत दर्ज करने का होगा।

इस मैदान पर भारतीय टीम को 5 मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। जबकि 6 मैच ड्रॉ रहे है।  यहां पर टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। सिडनी में सचिन ने तीन शतक और दो अर्धशतकों के साथ 785 रन बनाए हैं। वहीं अनिल कुंबले के नाम पर सिडनी में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने सिडनी के मैदान पर सर्वाधिक 20 विकेट लिए हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.