BCCI के संविधान में संशोधन के लिए उसकी याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय

Samachar Jagat | Friday, 15 Jul 2022 04:33:50 PM
Supreme Court to hear BCCI's plea for amendment in constitution next week

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के संविधान में संशोधन की अनुमति देने का अनुरोध करने वाली उसकी याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई करेगा। यह संशोधन बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के कार्यकाल से संबंधित है।

भारत के प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण और न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी की पीठ को बीसीसीआई की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता पी एस पटवालिया ने बताया कि उनकी अर्जी दो साल पहले दायर की गई थी और न्यायालय ने विषय की सुनवाई दो सप्ताह बाद करने के लिए निर्देश जारी किया था।

पटवालिया ने कहा, “लेकिन फिर कोविड-19 महामारी शुरू हो गई और मामला सूचीबद्ध नहीं हो सका। कृपया इस मामले को तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करें क्योंकि (बीसीसीआई के) संविधान में संशोधन दो साल से लंबित है।” पटवालिया ने कहा कि शीर्ष न्यायालय के पिछले आदेश के मुताबिक अदालत से पूर्व अनुमति लेने के बाद ही इसके संविधान में संशोधन किया जा सकता है। पीठ ने कहा कि मामले को अगले सप्ताह सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाए। पूर्व में, न्यायमूर्ति आर एम लोढ़ा नीत समिति ने बीसीसीआई में सुधारों का सुझाव दिया था जिसे शीर्ष न्यायालय ने स्वीकार कर लिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.