Sydney Test : मात्र 36 रन की पारी खेल कंगारुओं की जमीं पर विश्व रिकॉर्ड बना गया ये भारतीय बल्लेबाज, रिचर्ड्स को पीछे छोड़ा..!

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jan 2021 11:24:43 AM
 Sydney Test: The innings of just 36 runs made a world record at the Kangaroos land, leaving behind the Indian batsman, Richards ..!

खेल डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारतीय टीम पहली पारी में 244 रनों पर आलआउट हो गई है। लेकिन इससे पहले टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने अपनी छोटी सी पारी की बदौलत एक विश्व रिकॉर्ड बना लिया है। उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड के साथ ही क्रिकेट की दुनिया के सबसे शानदार खिलाड़ी रहे कैरेबियाई विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है।

आस्ट्रेलिया की धरती पर ऐसा करने वाले वे पहले पुजारा को ऋषभ पंत के रूप में एक अच्छा पार्टनर मिला है और दोनों मिलकर पांचवें विकेट के लिए पचास से ज्यादा रन जोड़ चुके हैं। पंत अपनी इस पारी में काफी आक्रामक नजर आ रहे हैं और खुलकर शॉट्स खेल रहे हैं। दरअसल ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में लगातार 9 पारियों में 25 से ज्यादा का स्कोर करने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं। पंत से पहले विव रिचर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार 8 पारी में 25 से ज्यादा का स्कोर बनाया था। रिचर्ड्स के अलावा, वॉली हैमंड ने भी लगातार 8 पारियों में 25 से अधिक रन बनाए थे।

पंत का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की सरजर्मी पर काफी शानदार रहता है। पिछले दौरे पर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ने शतकीय पारी भी खेली थी। पंत ने मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में भी अच्छी लय में नजर आए थे और 29 रनों की पारी खेली थी। एडिलेड टेस्ट में ऋषभ पंत को टीम से बाहर रखा गया था, लेकिन साहा के दोनों ही पारियों में फ्लॉप होने के बाद दूसरे टेस्ट में पंत को टीम में शामिल किया गया।

पंत की अंतिम 9 टेस्ट पारियों में स्कोर ये रहा

25 28 36 30 39 33 159* 29 36



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.