T-20 Records : पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 में चार अर्धशतकीय पारी खेलकर क्रिकेट जगत के इन दो दिग्गज़ों के खास क्लब में बनाई जगह ?

Samachar Jagat | Monday, 08 Nov 2021 10:15:48 AM
T-20 Records : Pakistani captain Babar Azam made a place in the special club of these two giants of the cricket world by playing four half-centuries in the Twenty20 World Cup 2021?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 में शानदार प्रदर्शन कर रही पाकिस्तान की टीम का सारा श्रेय टीम के कप्तान बाबर आजम को जाता है। बाबर आजम ने इस वर्ल्डकप में चौथा अर्धशतक जड़कर बता दिया है कि वे किसी से कम नहीं हैं और वे यहीं रुकने वाले नहीं है। बाबर आजम ने 5 मैचों में 66 के औसत से चार अर्धशतक के साथ 264 रन बनाए हैं। वहीं बाबर ने इस वर्ल्डकप में चार अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हैडन को पीछे छोड़ दिया है। 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक टी-20 विश्व कप में चार बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये खास उपलब्धि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलिया दिग्गज मैथ्यू हैडन के नाम था। 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम साल 2014 टी-20 विश्व कप में चार बार पचास से ज्यादा रनों की पारी दर्ज हैं। वहीं मैथ्यू हैडन के नाम वर्ष 2007 में पहले ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में ये खास उपलब्धि दर्ज है। वहीं अब आजम ने बड़ी उपलब्धि दर्ज कर खुद को भी इस लिस्ट में शामिल कर लिया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.