T-20 WC2021 : न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ा, आईसीसी इवेंट में ये तीसरा मौका जब कीवी कप्तान से पार नहीं पा सके विराट कोहली, इन 3 अहम मौकों पर हार गई टीम इंडिया ?

Samachar Jagat | Monday, 08 Nov 2021 09:19:47 AM
T-20 WC2021 : New Zealand defeated Afghanistan by 8 wickets to break Team India's hopes of reaching the semi-finals, this is the third time in the ICC event when the Kiwis could not overcome the captain Virat Kohli, Team India lost on these 3 important occasions?

 

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 के ग्रुप-दो के एक अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान की टीम को 8 विकेट से शिकस्त देकर टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ दिया। यदि इस मैच में अफगानिस्तान की टीम विजयी होती तो बेहतर रन रेट के आधार पर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाती। लेकिन ऐसा हो नहीं सका। और ग्रुप-दो में से पाकिस्तान और कीवी टीम ने आखिरकार अंतिम-4 में जगह बनाई। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 124 रन का स्कोर खड़ा किया जिसे कीवी टीम ने 18.1 ओवर में दो विकेट पर 125 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

ये पहला मौका नहीं है जब कीवी टीम ने टीम इंडिया के सपने को तोड़ा है बल्कि इससे पहले, इसी साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कीवी टीम ने भारत को हराकर क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट का चैंपियन बनने का सपना तोड़ा था। 

वहीं 2019 वनडे वर्ल्डकप में भी सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को धूल चटाते हुए आईसीसी इवेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। विराट कोहली और केन विलियम्सन के बीच तीन बड़े मुकाबलों में आमना-सामना हुआ लेकिन तीनों ही बार कीवी कप्तान ने विराट कोहली की टीम को मात दी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.