T-20 World Cup 2021 : आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 23 विकेट लेने वाले दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान को ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया, बीसीसीआई ने दिया शानदार गेंदबाजी का इनाम

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Oct 2021 09:34:49 PM
T-20 World Cup 2021  : Avesh Khan of Delhi Capitals, who took 23 wickets in 15 matches in IPL 2021, was included in Team India for Twenty20 World Cup, BCCI rewarded excellent bowling

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शानदार गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान को आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के लिए टीम इंडिया में चुन लिया गया है। बीसीसीआई ने आवेश खान को अभी यूएई में ही रुकने के लिए कहा है। आईपीएल के बाद आवेश खान टीम इंडिया के कैंप से जुड़ जाएंगे।

आईपीएल में शानदार गेंदबाजी का उन्हें बीसीसीआई ने इनाम दिया है। आवेश खान अब तक आईपीएल में 15 मैचों में 18.60 के औसत से 23 विकेट ले चुके हैं। 24 वर्षीय गेंदबाज सर्वाधिक विकेट के मामले में आरसीबी के हर्षल पटेल से पीछे दूसरे नंबर पर हैं। पर्पल कैप की दौड़ में भी आवेश खान बने हुए हैं। हालांकि वे बेंगलोर के हर्षल पटेल से 9 विकेट पीछे हैं। 

बीसीसीआई के अनुसार, आवेश खान से पहले बीसीसीआई ने हैदराबाद टीम में शामिल कश्मीर के उमरान मलिक को भी टीम से जुड़ने की घोषणा की थी। उमरान मलिक आईपीएल 2021 सीजन की सबसे तेज फेंककर चर्चाओं में रहे थे। आवेश खान टीम इंडिया से जुड़ने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बन गए हैं। आवेश खान 2017 आईपीएल में आरसीबी की ओर से आईपीएल में डेब्यू किया था। वहीं जून में हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी आवेश टीम में चुने गए थे। 

 

मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले आवेश खान इससे पहले टेस्ट टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे। हालांकि काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दौरान उन्हें अंगुली में फ्रेक्चर हो गया था जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड दौरा अधूरा छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ा था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.