T-20 World Cup 2021 : ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्ककप 2021 के टॉप रन स्कोरर रहे बाबर आजम, हैट्रिक लेने वाले श्रीलंका के करिश्माई गेंदबाज वानिंदु हसरंगा 16 विकेट के साथ शीर्ष पर रहे, बल्लेबाजों और गेंदबाजों के टॉप-10 लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 10:46:25 AM
T20 World Cup 2021: Babar Azam, who was the top run scorer of Twenty20 Cricket World Cup 2021, Sri Lanka's charismatic bowler Wanindu Hasaranga, who took a hat-trick, topped with 16 wickets, an Indian in the top-10 list of batsmen and bowlers No

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के खिताबी मुकाबले में कल रविवार को आस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप पर कब्जा जमायाा। 50-50 ओवर वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा पांच खिताब अपने नाम करने वााली कंगारू टीम ने फाइनल मुकाबले में एकतरफा अंदाज में कीवी टीम को पछाड़ दिया। फाइनल मुकाबले में कीवी टीम की ओर से एकमात्र कप्तान केन विलियम्सन ने बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा टीम का अन्य कोई खिलाड़ी बेहतरीन पारी नहीं खेल सका। वहीं अपनी गेंदबाजी के लिए दुनियाभर में लोकप्रिय कीवी गेंदबाजों ने भी भी खिताबी मुकाबल में टीम को निराश किया। ट्रेंट बोल्ट के अलावा फाइनल में किसी भी गेंदबाज ने अच्छी गेंद नहीं डाली। यही सबसे बड़ी वजह रही कि कीवी टीम एक बार फिर फाइनल की हार का तिलिस्म नहीं तोड़ पाई। 5 मैचों में से दो में हारकर स्पर्धा से बाहर होने वाली टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज टॉप-10 रन स्कोरर में शामिल नहीं हो सका। वहीं टॉप-10 विकेटटेकर की लिस्ट में भी एक भी भारतीय गेंदबाज नहीं था। 

इस पूरे ट्वेेंटी-20 वर्ल्डकप में बल्लेबाजी की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पर रहे हैं। आजम ने 6 मैचों में 303 रन बनाए जिसमें उन्होंने चार अर्धशतक भी जड़े। वहीं आस्ट्रेलिया ओपनर डेविड वॉर्नर सात मैचों में 289 रन बनाकर दूसरे नंबर पर रहे। 

वहीं गेंदबाजी में श्रीलंका के करिश्माई गेंदबाज और टूर्नामेंट की दूसरी हैट्रिक लेने वाले वानिंदु हसरंगा सर्वाधिक 16 विकेट के साथ शीर्ष पर रहे। वहीं आस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जेंपा 7 मैचों में 13 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर रहे। हसरंगा ने 8 मैच खेले क्योंकि श्रीलंकाई टीम को क्वालीफाइंग राउंड से भी गुजरना पड़ा था। तीन मैच क्वालीफाइंग राउंड में खेले थे। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.