T20 World Cup 2021 'यूएई में जाएगा'

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 01:29:19 PM
T20 World Cup 2021 will 'move to UAE'

इस्लामाबाद : आईसीसी ने टी20 विश्व कप की मेजबानी पर फैसला करने के लिए बीसीसीआई को 28 जून तक का समय दिया है. दरअसल, बीसीसीआई ने अपने हालिया एसजीएम के दौरान मेजबान के बारे में फैसला करने के लिए आईसीसी से और राहत मांगी थी। जिसके बाद आईसीसी ने अपनी ऑनलाइन बैठक के दौरान इसे मंजूरी दी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को इसके निर्देशानुसार समय दिया गया।

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी ने बड़ा दावा किया है कि टी20 वर्ल्ड कप यूएई में होगा। एहसान मनी ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस महामारी के कारण टी20 विश्व कप यूएई में होगा। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक उन्होंने कहा कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप यूएई में खेला जाएगा। भारत को बाकी बचे आईपीएल-14 से भी यूएई में भिड़ना है। पीसीबी के पास पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बचे हुए मैच यूएई में कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।


 
पीसीबी के चेयरमैन ने कहा कि पीएसएल के बचे हुए मैच 9 जून से खेले जाएंगे। मनी ने यह भी कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया एक बड़े स्वास्थ्य संकट का सामना कर रही है, खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। हम कोई जोखिम नहीं उठा सकते। बता दें कि आईपीएल और पीएसएल दोनों को ही कोरोना के कारण स्थगित करना पड़ा था। हालांकि, दोनों टूर्नामेंट अब यूएई में फिर से शुरू होंगे। पीएसएल जहां 9 जून को फिर से शुरू होगा, वहीं आईपीएल-14 के बाकी मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.