T20 World Cup 202 : नीदरलैंड ने यूएई को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया

Samachar Jagat | Monday, 17 Oct 2022 09:26:16 AM
T20 World Cup 2022 : Netherlands beat UAE by three wickets in thrilling match

गीलॉन्ग : नीदरलैंड ने निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों की धैर्यपूर्ण पारियों से रविवार को यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के पहले दौर के मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पर तीन विकेट से जीत दर्ज की। यूएई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 111 रन ही बना सकी। इसके जवाब में नीदरलैंड ने भी 14वें ओवर में 76 रन तक छह विकेट गंवा दिए थे और उस पर हार का खतरा मंडराने लगा था।

स्कॉट एडवर्ड्स (नाबाद 16), टिम प्रिंगल (15) और लोगान वान बीक (नाबाद 04) ने हालांकि नीदरलैंड की जीत सुनिश्चि तकी। एडवर्ड्स और वान बीक ने तेज गेंदबाज जावर फरीद के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन से सात विकेट पर 112 रन के साथ टीम को जीत दिलाई। पाकिस्तान में जन्मे जुनैद सिद्दिकी (चार ओवर में 24 रन पर तीन विकेट) ने यूएई को वापसी दिलाई जब उन्होंने टॉम कूपर (08) और दक्षिण अफ्रीका में जन्मे आईपीएल के पूर्व खिलाड़ी रूलोफ वान डेर मर्व को तीन गेंद में आउट किया।

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज क्रिस के बेटे प्रिंगल और एडवर्ड्स ने पांच ओवर में 27 रन जोड़कर नीदरलैंड की टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। सातवें विकेट की साझेदारी के दौरान इन दोनों ने ही कोई बाउंड्री नहीं लगाई लेकिन एक और दो रन लेकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।इससे पहले यूएई की टीम कभी बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम रन गति में इजाफा नहीं कर पाई। मोहम्म वसीम 47 गेंद में 41 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे।

नीदरलैंड के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इससे लगता है कि यूएई के बल्लेबाजों ने 60 से अधिक गेंद खाली खेली। नीदरलैंड के लिए 1996 विश्व कप खेलने वाले टिम के बेटे और तेज गेंदबाज बास डि लीडे ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। फ्रेड क्लासेन (13 रन पर दो विकेट) और वान डेर मर्व (19 रन पर एक विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ निभाया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.