T20 World Cup: क्या IPL की वजह से हारी टीम इंडिया? जानिए कपिल देव ने क्या कहा?

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Nov 2021 05:55:48 PM
T20 World Cup: Did team India lose due to IPL? Find out what Kapil Dev said

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के जाने की पुष्टि हो गई है और भारत का एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतने का सपना चकनाचूर हो गया है. अब पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर जमकर निशाना साधा है. विश्व चैंपियन कपिल देव का कहना है कि कुछ खिलाड़ी आईपीएल को बढ़ावा देते हैं न कि भारतीय क्रिकेट टीम को।

कपिल देव ने कहा कि BCCI को अब शेड्यूल पर ध्यान देना चाहिए, टीम इंडिया को IPL के बाद T20 वर्ल्ड कप से पहले ब्रेक मिल जाना चाहिए था. पूर्व कप्तान ने कहा कि खिलाड़ियों को भी आईपीएल से पहले भारतीय टीम को हौसला देना चाहिए। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया भी सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही है. टीम इंडिया को शुरूआती दो मैच हारे, जिसके बाद पिछले दो मैच जीतकर भी उसे कोई फायदा नहीं हो सका। कपिल देव ने एक कार्यक्रम में कहा कि अगर देश के लिए खेलने के बजाय आईपीएल को तरजीह देने वाले खिलाड़ी हैं तो हम क्या कह सकते हैं? खिलाड़ियों को देश के लिए खेलने पर गर्व होना चाहिए।


 
हालांकि कपिल देव ने यह भी कहा कि वह किसी को भी आईपीएल खेलने से मना नहीं कर रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई को शेड्यूल ठीक से प्लान करना होगा। कपिल देव ने कहा कि बीसीसीआई को अब भविष्य की टीम बनाने की तैयारी करनी चाहिए। बता दें कि टीम इंडिया का आखिरी मैच सोमवार को खेला जाना है, जिसके बाद टीम इंडिया की वापसी होगी. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलना है।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.