T20 World Cup: न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच की पिच तैयार करने वाले 'भारतीय' की रहस्यमयी मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Nov 2021 05:55:48 PM
T20 World Cup: Mysterious death of 'Indian' who prepared the pitch for New Zealand-Afghanistan match

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच रविवार (7 नवंबर, 2021) को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में मैच खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। जिस पिच पर मैच खेला गया था, उसे तैयार करने वाले भारतीय क्यूरेटर मोहन सिंह की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई है। वह मैच से पहले अपने कमरे में मृत पाए गए थे। हालांकि मौत के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

अबू धाबी क्रिकेट और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। अबू धाबी क्रिकेट ने एक बयान में कहा, "हमें यह सूचित करते हुए गहरा दुख हो रहा है कि मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह का आज निधन हो गया है। मोहन 15 वर्षों से अबू धाबी क्रिकेट से जुड़े थे। अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने भारत की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मोहन के परिवार और हमारे ग्राउंडस्टाफ की सहमति से यहां रविवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टी20 विश्व कप आईसीसी अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का सुपर 12 मैच आयोजित किया गया।'


 
अबू धाबी क्रिकेट ने आगे लिखा, "मोहन को श्रद्धांजलि और उनकी अविश्वसनीय उपलब्धियों को आने वाले दिनों में सम्मानित किया जाएगा। हमारी संवेदनाएं मोहन के परिवार के साथ हैं और हम मीडिया से इस दुख की घड़ी में उनकी निजता का सम्मान करने की अपील करते हैं।"



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.