टोक्यो ओलंपिक में फिर से दिखा भारतीय हॉकी का रंग, 2016 रियो ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हराया, आखिरी मैच में अब मेजबान से इस दिन होगा मुकाबला?

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jul 2021 09:08:14 AM
The colors of Indian hockey showed again in the Tokyo Olympics, defeating 2016 Rio Olympic champion Argentina 3-1, in the last match the host will now compete on this day?

स्पोर्ट्स डेस्क। टोक्यो में जारी 32वें ओलंपिक की हॉकी स्पर्धा में आज गुरुवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गत 2016 ओलंपिक की स्वर्ण विजेता टीम अर्जेंटीना को 3-1 से मात देकर फिर से फॉर्म हासिल कर ली। आस्ट्रेलिया से बड़ी हार के बाद टीम ने रंगत में लौटते हुए स्पेन और अर्जेंटीना दोनों के खिलाफ अपने मैच जीते हैं। भारत ने अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को हराकर अगले दौर में जगह बनाई है। इस जीत के साथ ही भारत की हॉकी में मेडल जीतकर की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। ग्रुप स्टेज पर उसका आखिरी मैच अब जापान के साथ 30 जुलाई को होगा।

 

#TOKYO2020 #STRONGERTOGETHER #HOCKEYINVITES @TheHockeyIndia v @ArgFieldHockey pic.twitter.com/jkdGt2vOBA

— International Hockey Federation (@FIH_Hockey) July 29, 2021

हॉकी इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, भारत ने आक्रामक हॉकी के दम पर रियो ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट को 1 के मुकाबले 3 गोल से करारी शिकस्त दी। अर्जेंटीना को हराने के बाद भारत अपने ग्रुप की टॉप 2 टीमों में शामिल है। मैच में भारत के लिए 3 गोल वरुण कुमार, विवेक और हरमन ने दागे। टोक्यो ओलिंपिक में हरमनप्रीत सिंह अब तक 3 गोल कर चुके हैं। 

 

Good morning from Tokyo! ????????

Here are some glimpses from #TeamIndia's thumping win against Argentina. ????#INDvARG #IndiaKaGame #HaiTayyar #Tokyo2020 #TokyoTogether #StrongerTogether #HockeyInvites #WeAreTeamIndia #Hockey pic.twitter.com/G6xFNXUVyI

— Hockey India (@TheHockeyIndia) July 29, 2021

एक समय लग रहा था कि डिफेंडिंग चैंपियन अर्जेंटीना मैच में वापसी कर लेगा लेकिन भारतीय टीम ने मैच के अंतिम 2 मिनट के अंदर 2 गोल दागकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। 58वें मिनट में विवेक वहीं अगले ही मिनट 5में हरमनप्रीत सिंह ने गोल दागकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.