IPL 2021: आईपीएल के आ.खरिी दो लीग मुकाबले 8 अक्तूबर को एक ही समय पर खेले जाएंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Sep 2021 02:36:40 PM
 The last two league matches of IPL will be played on October 8 at the same time.

न्यूज़ डेस्क | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि दो लीग मैच एक ही तारी.ख को एक ही समय पर खेले जाएंगे। इससे पहले आईपीएल 2021 के लीग मैच डबल हेडर के साथ आठ अक्तूबर को समाप्त होने वाले थे। जहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के समयानुसार सुबह 11 बजे से सनराइज़र्स हैदराबाद (एसआरएच) और गत विजेता मुंबई इंडियंस (एमआई) का मुकाबला अबू धाबी में प्रस्तावित था। जबकि यूएई के समयानुसार शाम 6 बजे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के .खलिाफ होनी थी। लेकिन अब ये फैसला किया गया है कि 8 अक्तूबर को ही ये दोनों मैच यूएई के समयानुसार शाम 6 बजे से (भारतीय समयानुसार शाम 7.30) खेले जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को प्रेस रिलीज़ के ज़रिए इस बात की जानकारी दी, हालांकि उसमें इसके पीछे की वजह के बारे में नहीं बताया गया है। लेकिन ईएसपीएनक्रिकइंफो को जानकारी मिली है कि इसको कराने के लिए आईपीएल के ब्रॉडकास्टर स्टार ने सलाह दी है। स्टार ऐसा एक ट्रायल के लिए करना चाहता है ताकि अगले साल यानी 2022 में दस टीमों की शिरकत वाली इस प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर सके। आईपीएल के 2022 संस्करण में डबल हेडर मैचों की संख्या में इज़ाफा हो सकता है।

इससे पहले साल 2011 में भी आईपीएल में 10 फ्रेंचाइज़यिों ने शिरकत की थी, और तब 70 लीग मैच खेले गए थे जबकि प्ले ऑफ की संख्या चार थी। आ.खरिी बार आठ से ज़्यादा टीमों के बीच आईपीएल में प्रतियोगिता 2013 में हुई थी, तब नौ टीमों ने हिस्सा लिया था और कुल 76 मैच हुए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.