इस क्रिकेटर के नाम है टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक बनाने का विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 12 May 2020 10:48:47 AM
The name of this cricketer is a world record for making hat-trick in Test, ODI and T20 cricket

खेल डेस्क। क्रिकेट में अभी तक कई विश्व रिकॉर्ड बन चुके हैं, इनमें से कुछ तो टूट चूके हैं, लेकिन कुछ का टूटना मुश्किल ही नजर आता है। ऐसा ही एक रिकॉर्ड पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद सामी के नाम दर्ज है। 

कोरोना वायरस के कारण विराट-अनुष्का को मिला ये मौका

इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के नाम (टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट) तीनों फॉर्मेटों में हैट्रिक बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने अन्तरराष्ट्रीय टेस्ट और वनडे क्रिकेट में हैट्रिक बनाने के साथ ही बांग्लादेश प्रीमियर लीग भी हैट्रिक बनाई है। वह ऐसा करने वाले दुनिया के एक मात्र गेंदबाज हैं। सामी ने वनडे और टेस्ट में साल 2002 में हैट्रिक बनाई थी। 

अब आईपीएल को लेकर आई ये बड़ी खबर

उन्होंने इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ शारजाह में खेले गए वनडे में हैट्रिक बनाई थी। इस मैच में उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर रिडले जैकब्स, कोरी कोलीमोर और कैमरन कॉफी को आउट किया था। इसी साल उन्होंने खुद के देश में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में लगातार तीन गेंदों पर चरिता बौद्ध, नुवान जोइसा और मुथैया मुरलीधरन को पवेलियन भेजा था। 

वहीं सामी साल 2012 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में हैट्रिक बनाने में सफल हुए हैं। उन्होंने इस टी-20 क्रिकेट मैच में लगातार तीन गेंदों पर डैरेन स्टीवंस, आफताब अहमद और नावेद-उल-हसन को आउट किया। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.