Sports News: चिराग-सात्विक की जोड़ी ने विश्व चैम्पियन को चखाया हार का स्वाद

Samachar Jagat | Friday, 26 Aug 2022 02:03:58 PM
The pair of Chirag-Satwik tasted defeat to the world champion

टोक्यो |  भारत की शीर्ष बैडमिटन जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी शुक्रवार को विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ताकुरो होकी और जापान के यूगो कोबायाशी को पराजित करके जीत का परचम लहराना जारी रखा और अब वे सेमीफाइनल में टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मलेशियाई जोड़ी आरोन चिया और सोह वूई यिक से भिड़ेंगे। विश्व की सातवें नंबर की भारतीय जोड़ी ने खिताब के प्रबल दावेदारों और गत चैम्पियन होकी और कोबायाशी को सवा घंटे की अवधि में 24-22, 15-21, 21-14 से हराकर पुरुष युगल का पदक हासिल कर लिया।

वर्ष 2011 में महिला युगल बैडमिटन में ज्वाला गुSा और अश्विनी पोनप्पा की जीत के बाद अनुशासन में भारत का दूसरा विश्व चैंपियनशिप पदक है। चिराग-सात्विक की जोड़ी की इस जीत के साथ भारत के लिए यह 13वां पदक है। इससे पहले अंतिम आठ में जगह बनाने वाली भारतीय जोड़ी एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला तीसरी वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई दिग्गज मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावन से 8-21, 14-21 से हारकर प्रतियागिता से बाहर हो गयी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.