Year 2020: वनडे के शीर्ष पांच खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया का रहा दबदबा 

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Dec 2020 12:47:01 PM
The year 2020: Australia dominated the top five ODI players

खेल डेस्क। इस साल कोरोना वायरस के कारण ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले गए। इसी कारण दुनिया को कोई भी बल्लेबाज साल 2020 में एकदिवसीय अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक हजार रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका है। 

इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष पांच बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का दबदबा रहा है। शीर्ष पांच में से चार तो ऑस्ट्रेलिया के ही हैं। पांचवें स्थान पर भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल हैं। छठे स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का नम्बर आता है। आज हम इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।   

इस सूची में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच हैं। उन्होंने 13 मैचों में 673 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ही स्टीवन स्मिथ हैं। जिन्होंने 10 मैचों में तीन शतकों के साथ 568 रन बनाए हैं। 

सूची में तीसरे स्थान पर कंगारू टीम के एम लेबुछाने हैं। जिन्होंने 13 मैचों में एक शतक के साथ 473 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इस सूची में चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने 12 मैचों में एक शतक के साथ 465 रन बनाए हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.