टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से हटने का कोई मलाल नहीं है : कुंबले

Samachar Jagat | Friday, 24 Jul 2020 12:05:05 PM
There is no compunction in stepping down from the post of head coach of team India: Kumble

नयी दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले को टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से हटने का कोई मलाल नहीं है लेकिन उनका मानना है कि इस पद से उनकी विदाई बेहतर तरीके से हो सकती थी।

पूर्व कप्तान कुंबले 2०16 में भारतीय टीम के कोच बने थे लेकिन कप्तान विराट कोहली से अनबन के कारण उन्होंने जून 2०17 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को पाकिस्तान के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था।

टूर्नामेंट के बाद ऐसी खबरें आयी थीं कि विराट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को रिपोर्ट दी थी कि टीम के खिलाड़ी कुंबले के रवैये से असहज हैं। कुंबले ने जिम्बाब्वे के मध्यम गति के गेंदबाज एमपुमेलेलो मबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम चैट के दौरान कहा, ''2०16 से 2०17 तक भारतीय टीम के साथ मेरा सफर शानदार रहा। टीम ने उस एक साल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।’’

उल्लेखनीय है कि कुंबले के कार्यकाल में ही भारतीय टीम टेस्ट में नंबर एक टीम बनी थी। भारत ने वेस्ट इंडीज को उनके घर में और न्यूजीलैंड, इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान में हराया था। कुंबले के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 17 टेस्ट मैच में से 12 मुकाबलों में जीत हासिल की थी जबकि एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.