तीसरे वनडे में ये भारतीय खिलाड़ी बना सकते हैं रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Aug 2019 08:51:52 AM
These Indian players can make a record in the third ODI

खेल डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज पोर्ट ऑफ स्पेन में तीसरा और निर्णायक वनडे खेला जाएगा। इस मैच में कई खिलाडिय़ों के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। इस मुकाबले में जिन खिलाडिय़ों के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा उनमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव शमिल हैं।  

इसमें से कोई एक बनेगा टीम इंडिया का नया कोच

रोहित शर्मा के पास रनों के मामले में भारत के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह को और शतकों के मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला को पीछे छोडऩे का मौका होगा। रोहित शर्मा 217 वनडे 48.74 की औसत से 8676 रन बना चुके हैं। तीसरे वनडे में 26 रन भी बनाते हैं वह इस मामले में युवराज सिंह (8701) को पीछे छोड़ देंगे। 

मैं जिंदगी का भरपूर लुत्फ उठाना चाहता हूं : कोहली

वहीं रोहित वनडे में शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से हाशिम अमला के बराबर है। दोनों क्रिकेट 27-27 शतक लगा चुके हैं। एक शतक लगाते हुए अमला को पीछे छोड़ देंगे। 

उनके अलावा कुलदीप यादव के पास भारत की ओर से सबसे तेज सौ विकेट हासिल करने का मौका होगा। अगर वह इस मैच में चार विकेट हासिल कर लेते हंै तो वह मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। शमी ने 56 मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे।  जबकि कुलदीप यादव अब तक 53 मैचों में 96 विकेट हासिल कर चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.