BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में Demoted हुए ये खिलाड़ी

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2023 12:07:55 PM
These players demoted in BCCI contract list

BCCI ने 26 मार्च को 26 खिलाड़ियों की अपनी नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की घोषणा की, क्योंकि कई खिलाड़ियों को पे स्लैब कैटेगरी में प्रमोट किया गया था, कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें नए कॉन्ट्रैक्ट में सैलरी कम कर दी गई । रविवार को भारतीय ऑलराउंडरों के लिए सैलरी में वृद्धि का दिन था क्योंकि रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और एक्सर पटेल ने अपनी पिछली कैटेगरी के स्लैब से ऑर्डर बढ़ा दिया था। जडेजा जिन्होंने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी तेजतर्रार वापसी की थी, उन्हें A से A+ कैटेगरी में प्रोमोट किया गया है। जबकि भारतीय सीमित ओवरों के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या और हरफनमौला अक्षर पटेल बी से ए कैटेगरी में चले गए।

यह स्पष्ट रूप से टीम के अन्य साथियों के लिए अच्छा दिन नहीं था क्योंकि कुछ की  सैलरी में मामूली कमी देखी गई जबकि अन्य को लिस्ट से पूरी तरह से हटा दिया गया । रविवार को 2022-23 का कॉन्ट्रेक्ट जारी होने के बाद 26 खिलाड़ियों की लिस्ट को वार्षिक खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट दिया गया जिसमें से सात खिलाड़ियों को लिस्ट  से हटा दिया गया। दीपक चाहर, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा और मयंक अग्रवाल जो पिछले सीज़न का हिस्सा थे, लिस्ट से बाहर हो गए। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खराब फॉर्म में दिखे भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल को बी कैटेगरी में डिमोट किया गया है।

बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में चार ग्रेड हैं क्योंकि 'ए प्लस' खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपये मिलते हैं, 'ए' खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। जबकि 'बी' और 'सी' कैटेगरी के खिलाड़ियों को क्रमश: 3 और 1 करोड़ रुपये मिलते हैं।

बीसीसीआई के वार्षिक पुरुषों के कॉन्ट्रैक्ट 

A+ कैटेगरी : रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा
A कैटेगरी : हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल
B कैटेगरी : चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल
C कैटेगरी : उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.