सचिन के ये रिकॉर्ड हैं विराट कोहली की पहुंच से बहुत दूर, टूटना है मुश्किल

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Oct 2019 12:42:04 PM
These records of Sachin are far from Virat Kohli's reach

खेल डेस्क। भारतीय कप्तान विराट कोहली अब जब किसी भी मैच के लिए मैदान पर उतरते हैं तो वह कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल हो ही जाते हैं। उन्होंने कई रिकॉर्ड बना लिए हैं। वह सचिन का वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड तोडऩे से अब कुछ ही कदम दूर है। 

अब ये क्रिकेटर करने जा रहा है फिल्मों में डेब्यू

लेकिन फिर भी विराट कोहली द्वारा सचिन के कई रिकॉर्ड तोड़ पाना काफी मुश्किल हैं। लगभग 31 साल के हो चुके कोहली के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का सचिन रिकॉर्ड तोड़ पाना लगभग असंभव ही नजर आ रहा है। वह अभी तक केवल 81 टेस्ट खेल सके हैं। जबकि सचिन ने 200 टेस्ट मैच खेले हैं। 

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली इस राष्ट्रीय पार्टी में होंगे शामिल!

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने का रिकॉर्ड भी सचिन तेंडुलकर के नाम है। ये रिकॉर्ड तोड़ पाना भी विराट कोहली के लिए आसान काम नहीं होगा।  सचिन ने 24 साल के करियर में 51 शतक और 68 अर्धशतक लगाए हैं।

जबकि विराट कोहली अभी तक 26 शतक और 22 अर्धशतकों के साथ केवल 7054 रन ही बना सके हैं। सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 15921 रन बनाए हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.