Cricket Year Ender 2020: वनडे में भारत की ओर से इन तीन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन

Samachar Jagat | Thursday, 31 Dec 2020 05:30:21 PM
These three batsmen have scored the most runs for India in ODIs


खेल डेस्क। इस साल कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण भारतीय टीम ज्यादा एक दिवसीय मैच नहीं खेल सकी है। आज साल का आखिरी दिन है तो आज हम इस साल अन्तरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वाले बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं।  शीर्ष तीन बल्लेबाजों में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल पहले स्थान पर है।  

1.केएल राहुल: विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने इस साल अन्तरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाए हैं। उन्होंने 9 मैचों में  55.37 की औसत से 443 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं। 

2. विराट कोहली: इस सूची में दूसरे स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। कोहली ने 9 मैचों में 431 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 47.88 रहा है। उन्होंने पांच अर्धशतक लगाए हैं। 


3. श्रेयस अय्यर: इस लिस्ट में तीसरा स्थान युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का है। उन्होंने 9 मैचों में 41.37 की औसत से 331 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.