Ind vs Aus: मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू करेंगे ये दो भारतीय क्रिकेटर, रहाणे करेंगे कप्तानी

Samachar Jagat | Friday, 25 Dec 2020 01:06:54 PM
These two Indian cricketers will make a test debut in Melbourne

खेल डेस्क। कल से शुरू हो रहे ऐतिहासिक बॉक्सिंग डे मैच में भारतीय टीम की ओर से दो खिलाड़ी टेस्ट डेब्यू करेंगे। ये दो खिलाड़ी युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। इसके लिए भारत की प्लेइंग इलेवन की घोषणा की जा चुकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। 

 मैच में अजिंक्या रहाणे भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट चुके हैं। टीम में पृथ्वी शॉ के स्थान पर शुभमन गिल को और साहा के स्थान पर पंत को जगह दी गई है। जबकि चोटिल तेज गेंदबाज शमी का स्थान मोहम्मद सिराज ने लिया है। ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने भी प्लेइंग इलेवन में वापसी की है। उन्हें विराट कोहली के स्थान पर टीम शामिल किया गया है। 

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: अजिंक्या रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.