आकाश चोपड़ा की बात का सचिन तेंदुलकर ने इस तरह दिया जवाब, कहा स्ट्रेट ड्राइव नहीं था मेरा फेवरेट

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2023 09:27:57 AM
This is how Sachin Tendulkar replied to Akash Chopra's talk, said straight drive was not my favorite

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को उनके करियर के दौरान कई गेंदबाजों द्वारा आउट किया गया है लेकिन एक ऐसा भी किस्सा है जहां उनके ही साथी खिलाड़ी उनके आउट होने का कारण बने। इसी तरह की एक घटना को याद करते हुए पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह और आकाश चोपड़ा ने तेंदुलकर से माफी मांगी।

दरअसल प्रिटोरिया कैपिटल्स के बल्लेबाज थ्यूनिस डी ब्रुइन जिन्होंने अभी तक बल्लेबाजी भी नहीं की थी, जब एक अच्छी तरह से मारा गया फिल सॉल्ट स्ट्रेट ड्राइव जोबर्ग सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ के पैर को लगा और स्टंप्स की ओर मुड़ गया। सॉल्ट ने गेंद को इतनी तेजी से मारा था, इसके कारण डी ब्रुइन के पास क्रीज पर वापस जाने का बहुत कम मौका था।

आकाश चोपड़ा ने उठाये सवाल
सॉल्ट ने बुधवार को सेंचुरियन में SA20 2023 मैच 13 में 123 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक मैच जिताऊ अर्धशतक बनया। इसके बावजूद कैपिटल्स ने पावरप्ले के दौरान अपना दूसरा विकेट गंवा दिया। पूर्व भारतीय क्रिकेटरों आकाश चोपड़ा और रुद्र प्रताप सिंह, जो कमेंट्री कर रहे थे, ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट के गर्म विषय पर चर्चा की।

आकाश चोपड़ा ने उन लोगों के पाखंड की ओर ध्यान आकर्षित किया, जिन्होंने डी ब्रुइन के रन आउट पर कोई विवाद नहीं खड़ा किया, लेकिन अगर कोई गेंदबाज गेंद डालने से पहले नॉन-स्ट्राइकर एंड के रन आउट का कारण बनतातो अवश्य विवाद खड़ा होता। ऐसी ही एक घटना में जहां आरपी सिंह साल्ट के स्थान पर थे और ग्रेट हिटर सचिन तेंदुलकर डी ब्रायन की जगह पर थे, अपने 13 साल के प्रतिनिधि करियर के दौरान इस तरह के रन आउट के कारण याद नहीं कर सके।

सचिन तेंदुलकर ने दिया ऐसा जवाब
आकाश चोपड़ा ने सिंह से टीवी पर माफी मांगने के लिए कहा, यह जानने के बाद कि टेल-एंडर के कारण सचिन तेंदुलकर को हटा दिया गया था। सिंह ने तब समझाया कि कैसे वह पहले भी ऐसा काम कर चुके हैं। इस बीच, चोपड़ा ने कमेंट्री के दौरान और खेल के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेंदुलकर से माफ़ी मांगी। तेंदुलकर को विकेटों के पीछे चुटीले शॉट खेलने के लिए जाना जाता था, ने एक चुटीले ट्वीट के साथ इस घटना का जवाब दिया।

आपको बता दें कि यह घटना वेस्ट इंडीज के खिलाफ कुआलालंपुर में पांचवें डीएलएफ कप 2006 मैच के दौरान घटित जुई थी। 157 पर 7 विकेट खो चुकी टीम इंडिया ने 37वें ओवर में सचिन तेंदुलकर को खो दिया जब सिंह का शॉट वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर मार्लन सैमुअल्स के पैर से लगकर स्टंप्स पर जा लगा। हालाँकि, टीम की गेंदबाजी की बदौलत भारत ने 41 ओवरों में 146 रनों पर विरोधी टीम को ऑलआउट कर जीत हासिल की, जिसमें उनके सभी पाँच गेंदबाजों ने विकेटों का योगदान दिया।

 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.