ये है टेस्ट क्रिकेटर की तीन सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारियां, लारा के नाम दर्ज है ये विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jun 2020 01:00:20 PM
This is the three biggest individual innings of a Test cricketer

खेल डेस्क। टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ही एक मात्र ऐसे क्रिकेटर है जिन्होंने एक पारी में चार सौ रन बनाए हैं। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज इस आंकड़े को नहीं छू सका है। हालांकि कई खिलाड़ी इस आंकड़े के करीब भी पहुंच चुके हैं। 

इन महिला एंकरों ने खूबसूरती से प्रशंसकों को बनाया है अपना दीवाना 

बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रायन लारा ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जोंस में 400 रनों की नाबाद विश्व रिकॉर्ड पारी खेल थी। इस पारी में उन्होंने 582 गेंदों का सामना करते हुए 43 चौके और चार छक्के लगाए थे। 

टेस्ट क्रिकेट की दूसरी सबसे बड़ी पारी ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हैडन ने खेली है।  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2003 में 380 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी। हैडन ने इस पारी में 437 गेंदों का सामना करते हुए 38 चौके और 11 छक्के लगाए थे।

कोरोना संक्रमण के बीच अब बीसीसीआई ने दिए ये संकेत

टेस्ट क्रिकेट की तीसरा सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी ब्रायन लारा के नाम ही दर्ज है। उन्होंने साल 1994 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जोंस पर 375 रन की तिहरे शतकीय पारी खेली। इस पारी के माध्यम से उन्होंने हमवतन गैरी सोबर्स का 36 साल से ज्यादा पुराना विश्व रिर्कार्ड तोड़ा था। 


 



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.