श्रीनाथ के नाम दर्ज है ये बदकिस्मत विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Thursday, 14 May 2020 10:31:49 AM
This world record is registered in the name of Srinath

खेल डेस्क। क्रिकेटर में रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। इस दौरान कई खिलाडिय़ों के नाम ऐसे भी रिकॉर्ड दर्ज हो जाते हैं जिन्हें वह नहीं बनाना चाहते हैं। ऐसा ही एक रिकॉर्ड पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज श्रीनाथ के नाम भी दर्ज है। जो बनने के बाद आज तक नहीं टूटा है। श्रीनाथ एक टेस्ट मैच में 13 विकेट हासिल करने के बावजूद मैच हारने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं। 

आईपीएल के आयोजन के लिए अब बीसीसीआई कर रही है ऐसा, टूर्नामेंट के रद्द होने से होगा इतने करोड़ का नुकसान 

पाकिस्तान के खिलाफ साल 1999 में कोलकाता टेस्ट में श्रीनाथ द्वारा 13 विकेट हासिल करने के बावजूद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इसी के साथ मैच में 13 विकेट लेने के बावजूद मैच हारने वाले श्रीनाथ पहले और इकलौते गेंदबाज बने और इस रिकॉर्ड को क्रिकेट के इतिहास का सबसे बदकिस्मत रिकॉर्ड कहा जाता है। 

एशियन टेस्ट चैंपियनशिप के इस मैच की पहली पारी में पाकिस्तान केवल 185 रन ही बना सकी। जवाब में भारतीय टीम भी 223 रन पर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में पाकिस्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को 279 रनों का लक्ष्य दिया। भारत ये लक्ष्य हासिल नहीं कर सका। श्रीनाथ ने पाकिस्तान की दोनों पारियों में कुल 13 विकेट हासिल किए। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.