शीर्ष टीमों के नाम वापस लेने से Thomas और Uber Cup बैडमिटन टूर्नामेंट स्थगित

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Sep 2020 02:00:02 PM
Thomas and Uber Cup badminton tournament postponed

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के बीच शीर्ष टीमों के नाम वापिस लेने के कारण विश्व बैडमिटन महासंघ ने डेनमार्क में होने वाले थॉमस और उबेर कप टूर्नामेंट मंगलवार को अगले साल तक के लिये स्थगित कर दिये । भारत ने तीन से 11 अक्टूबर तक डेरमार्क के आरहस में होने वाले टूर्नामेंट के लिये महिला और पुरूष दोनों टीमों की घोषणा कर दी थी ।

कोरोना महामारी के कारण हालांकि थाईलैंड, आस्ट्रेलिया, चीनी ताइपै और अल्जीरिया के बाद शुक्रवार को इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने भी नाम वापिस ले लिया जिसकी वजह से बीडब्ल्यूएफ ने रविवार को आपात वर्चुअल बैठक बुलाई । महासंघ ने एक बयान में कहा ,'' बैडमिटन विश्व महासंघ मेजबान बैडमिटन डेनमार्क की सहमति से थॉमस और उबेर कप 2०2० स्थगित करने का कठिन फैसला ले रहा है ।’’

इसमें कहा गया ,'' कई प्रतियोगी टीमों के नाम वापिस लेने के कारण यह फैसला किया गया है । संशोधित बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के यूरोपीय चरण के कारण अब इसके लिये 2०21 से पहले वैकल्पिक कार्यक्रम बनाना भी मुश्किल है ।’’ बीडब्ल्यूएफ ने सिगापुर और हांगकांग को शामिल करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया । ऐसी खबरें हैं कि चीन और जापान भी नाम वापिस लेने की सोच रहे थे ।

भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भी ऐसे समय में टूर्नामेंट के आयोजन पर चिता जताई थी । साइना और पी वी सिधू महिला टीम की अगुवाई कर रहे थे जबकि पुरूष टीम में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत शामिल थे ।

बीडब्ल्यूएफ ने यह भी कहा कि डेनमार्क ओपन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 13 से 18 अक्टूबर तक ओडेंसे में होगा लेकिन 2० से 25 अक्टूबर तक होने वाला विक्टर डेनमार्क मास्टर्स रद्द कर दिया गया है । (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.