TimeTrialTest : 2 किलोमीटर की दूरी 8 मिनट 30 सेकंड में करनी होगी पूरी, अब तभी मिलेगी भारतीय क्रिकेट टीम में जगह

Samachar Jagat | Friday, 22 Jan 2021 05:31:59 PM
Time Trial Test: 2 kilometers will have to be completed in 8 minutes 30 seconds, now only you will get a place in the Indian cricket team

खेल डेस्क। भारतीय टीम क्रिकेट टीम में अब जगह बनाना आसान नहीं होगा। टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अच्छे प्रदर्शन के साथ-साथ अब फिटनेस का स्तर भी विश्वस्तरीय होना चाहिए और इसके लिए खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट तो पास करना ही होगा साथ ही बीसीसीआई ने एक नए टेस्ट की और शुरूआत कर दी है।

अब भारतीय खिलाड़ियों के फिटनेस के स्तर को और बढ़ाने के लिए बीसीसीआइ एक नया टेस्ट इंट्रोड्यूस किया है। इसका नाम है 'टाइम ट्रायल टेस्ट'। टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अब यो-यो के साथ साथ इस टेस्ट को भी पास करना खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है।

टाइम ट्रायल टेस्ट के जरिए पता किया जाएगा कि खिलाड़ियों की स्पीड कितनी है साथ ही साथ इससे उनकी सहनशीलता की भी परीक्षा होगी। इस टेस्ट के अंतर्गत खिलाड़ियों को 2 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी।

अंग्रेजी समाचार पत्र द इंडियन एक्सप्रेस की वेबसाइट के अऩुसार, बल्लेबाज, विकेटकीपर व स्पिन गेंदबाजों को ये दूरी 8 मिनट 30 सेकेंड में पूरी करनी होगी जबकि तेज गेंदबाजों को ये दूरी 8 मिनट 15 सेकेंड में पूरी करनी होगी। 2 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए तेज गेंदबाजों को 15  सेकेंड का समय कम दिया गया है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.