TOKYO OLYMPICS: अडानी ग्रुप का बड़ा कदम, बना भारतीय दल का आधिकारिक भागीदार

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 10:22:35 AM
Tokyo Olympics: Adani Group's big move becomes official partner of the Indian contingent

नई दिल्ली: अदाणी ग्रुप आज शुक्रवार से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक में भारतीय ओलंपिक टीम का आधिकारिक भागीदार बन गया है। टोक्यो में 127 भारतीय एथलीट 18 खेलों में भाग ले रहे हैं। यह ओलंपिक खेलों में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। ओलंपिक साझेदारी के साथ, अदानी समूह का लक्ष्य देश के खेल पारिस्थितिकी तंत्र के लिए कॉर्पोरेट सहायता प्रदान करना है, जो एक बेहतर और मजबूत खेल भविष्य का निर्माण करेगा।

वहीं, समूह 'प्राउड' इनक्यूबेशन प्रोग्राम का संचालन कर रहा है। भारत के भविष्य के खेल चैंपियनों की पहचान करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए 2015 में रियो ओलंपिक से पहले शुरू की गई चार साल की पायलट परियोजना को पूरा करने के बाद 2019 में कार्यक्रम शुरू किया गया था। 'प्राउड' कार्यक्रम के लिए महान खिलाड़ियों का चयन किया गया। अतीत में, अदानी समूह द्वारा समर्थित चैंपियन के शानदार उत्सव में मुक्केबाज शिव थापा, मंदीप जांगड़ा और पिंकी रानी, ​​शॉट पुटर इंद्रजीत सिंह, रेस वॉकर खुशबीर कौर, लंबी दूरी की धावक संजीवनी जाधव और निशानेबाज मलाइका गोयल शामिल हैं।


इस पहल के तहत, 10 जूनियर और 9 वरिष्ठ एथलीटों को प्रोत्साहित किया गया, जिनमें से 7 ने टोक्यो 2020 के लिए क्वालीफाई किया है। गर्व प्रत्येक एथलीट की कहानी है जो प्रतिभा के दृढ़ संकल्प, चुनौतियों, असफलताओं और कठिनाइयों को दूर करने की कोशिश कर रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.