TOKYO OLYMPICS: टोक्यो ओलंपिक में कोरोना की दस्तक, खेल गाँव में मिला पहला पॉजिटिव केस

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 10:58:35 AM
Tokyo Olympics: Corona knocked! first positive case found in the sports hamlet

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक के टोक्यो ओलंपिक गांव में कोविड-19 संक्रमण का पहला मामला सामने आया है. टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू हो रहा है। टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया है। बता दें कि दो दिन पहले जापान में एक खिलाड़ी और पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ब्राजील की जुआ टीम जिस होटल में ठहरी है, उसके आठ कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। टोक्यो में पिछले एक महीने से कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 15 जुलाई को टोक्यो में कोरोनावायरस के 1308 मामले दर्ज किए गए थे।

अभी कुछ दिन पहले ही जापान की राजधानी टोक्यो में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इमरजेंसी लगा दी गई थी। छह सप्ताह का आपातकाल 22 अगस्त तक लागू रहेगा। टोक्यो में महामारी फैलने के बाद से यह चौथी बार है जब आपातकाल लगाया गया है। आपातकाल के दौरान पार्क, संग्रहालय, थिएटर और अधिकांश दुकानों और रेस्तरां को रात 8 बजे बंद करने का आग्रह किया गया है। ओलंपिक गांव का उद्घाटन 13 जुलाई को हुआ था। इस खेल में समुदाय के खिलाड़ियों की प्रतिदिन कोरोना जांच होगी। खिलाड़ियों को कोरोनावायरस की दो जांच रिपोर्ट के साथ जापान पहुंचना होगा और आगमन पर उनका एक और परीक्षण होगा।


टीकाकरण के बाद भी उन्हें हैमलेट में मास्क पहनना होगा। उन्हें लगातार सोशल डिस्टेंसिंग, कमरे में संकेतों के साथ हाथ धोने जैसी चीजों की याद दिलाई जाएगी। ओलंपिक के लिए 11,000 अगस्त और 24 अगस्त से शुरू होने वाले पैरालिंपिक के लिए लगभग 4,400 एथलीटों के आने की उम्मीद है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने कहा है कि गांव में आने वाले 80 फीसदी से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक मिल चुकी है.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.