TOKYO OLYMPICS: ताइपे को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका-प्रवीण की जोड़ी

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 10:20:05 AM
Tokyo Olympics: Deepika-Praveen beat Taipei to reach quarterfinals

तोक्यो : टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दिन भारत की मिली-जुली शुरुआत रही. दरअसल दीपिका-प्रवीन तीरंदाजी जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। इसके साथ ही अपूर्वी चंदेला-एलावेनिल वलारिवान महिला 10 मीटर एयर राइफल क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता में बाहर हो गई हैं और पदक के दौर में नहीं पहुंच पाई हैं। अंतिम आठ मैचों में, दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव चिया-एन लिन और चिह-चुन तांग (चीनी ताइपे) से भिड़ गए।

भारत ने चीनी ताइपे को 5-3 से हराकर जीत हासिल की। क्वार्टर फाइनल में अब दीपिका-प्रवीन का सामना दक्षिण कोरिया से होगा। आपको बता दें कि दीपिका कुमारी टोक्यो ओलंपिक तीरंदाजी मिश्रित युगल स्पर्धा में अपने पति और अनुभवी तीरंदाज अतनु दास की जगह प्रवीण जाधव के साथ उतरीं।


यह फैसला पिछले शुक्रवार को क्वालीफिकेशन राउंड के प्रदर्शन के आधार पर लिया गया। हालांकि तीरंदाजी मिश्रित युगल स्पर्धा पहली बार ओलंपिक में खेली जा रही है और इसे भारत की पदक की उम्मीद के तौर पर गिना जा रहा है। हालांकि भारत के पास पेरिस विश्व कप में एक साथ स्वर्ण पदक जीतने वाले दास और दीपिका के नाम भेजने का विकल्प था, लेकिन महासंघ ने दास की जगह जाधव को चुना और अब तक का फैसला सही लगता है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.