Tokyo Olympics Womens Hockey : ओलंपिक हॉकी में भारतीय महिला टीम की लगातार तीसरी हार, ब्रिटेन ने 4-1 से हराया, पदक की टूटती उम्मीदों के बीच भारतीय महिला टीम को इन टीमों के खिलाफ अगले दोनों मैच जीतने होंगे?

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Jul 2021 12:11:59 PM
Tokyo Olympics Womens Hockey : Indian women's team's third consecutive defeat in Olympic hockey, Britain defeated 4-1

स्पोर्ट्स डेस्क। टोक्यो ओलंपिक हॉकी में भारतीय महिला टीम को आज एक और बड़ी हार मिली है। ब्रिटेन ने तीसरे मुकाबले में भारत को 4-1 से हरा दिया है। इस हार के साथ भारतीय महिला टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच चुकी है। ओलंपिक में लगातार मिल रही हार से पदक की उम्मीदें टूटती दिख रही हैं। भारत की ओर से एकमात्र गोल शर्मिला देवी ने मैच के 23वें मिनट में किया। भारतीय महिला हॉकी टीम का अगल मुकाबला अब 30 जुलाई को आयरलैंड से होगा। 

हॉकी इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, मैच में ब्रिटेन की ओर से हेना मार्टिन ने दूसरे ही मिनट में गोल कर 1-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद 19वें मिनट में फिर से हेना ने गोल कर बढ़त को 2-0 कर दिया। 23वें मिनट में भारत की ओर से एकमात्र गोल हुआ। लेकिन अगले ही मिनटों में फिर 41वें मिनट में लिलि आउस्ले और 57वें मिनट में ग्रेस बाल्सडन ने गोल दागकर बढ़त को 4-1 कर दिया जो अंत तक जारी रही। 

 

An inspiring display from #TeamIndia, but we go down fighting against Great Britain.

We will come back stronger. ????#GBRvIND #HaiTayyar #IndiaKaGame #Tokyo2020 #TokyoTogether #Cheer4India #StrongerTogether #HockeyInvites #WeAreTeamIndia #Hockey pic.twitter.com/eCPg7XyqEA

— Hockey India (@TheHockeyIndia) July 28, 2021

भारत को टोक्यो ओलंपिक के पहले मैच में नीदरलैंड्स की टीम ने 5-1 से हराया था। इसके बाद टीम अगले मैच में जर्मनी से भी 2-0 से हार गई। भारत को अब यदि ओलंपिक स्पर्धा में मेडल के लिए बने रहना है तो टीम को अगले दोनों मैच जीतने होंगे। टीम इंडिया अब आयरलैंड से और अगले मैच में साउथ अफ्रीका से भिडे़गी। ये दोनों ही मैच भारत को जीतने होंगे। यदि टीम इन दोनों मुकाबलों में जीतती है तो टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.