Tokyo Paralympics 2021 : व्हीलचेयर पर टेबल टेनिस खेलकर 34 साल की भाविना पटेल ने टोक्यो में रच दिया इतिहास, सेमीफाइन मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 3 चीनी खिलाड़ी को दी मात, गोल्ड जीतने से बस एक कदम दूर, पीएम मोदी ने भेजी शुभकामनाएं

Samachar Jagat | Saturday, 28 Aug 2021 02:00:11 PM
Tokyo Paralympics 2021: 34-year-old Bhavina Patel created history in Tokyo by playing table tennis on a wheelchair, defeating World No. 3 Chinese player in semi-finish match, just one step away from winning gold, PM Modi sent best wishes

स्पोर्ट्स डेस्क। जापान की राजधानी टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक्स गेम्स 2021 में भारत पहला गोल्ड मेडल जीतने से बस एक कदम दूर हैं। व्हीलचेयर टेबल टेनिस में देश की खिलाड़ी भाविना पटेल ने इतिहास रचते हुए सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। भाविना पटेल गोल्ड मेडल जीतने के करीब है। टोक्यो पैरालंपिक्स के सेमीफाइनल मुकाबले को जीतने के बाद भाविना पटेल काफी उत्साहित नजर आईं। क्योंकि फाइनल में पहुंचते ही उन्होंने देश के लिए इतिहास रच दिया।

 

"Congratulations Bhavina Patel! You played excellently. The entire nation is praying for your success and will be cheering for you tomorrow. Give your best and play without any pressure. Your accomplishments inspire the entire nation," tweets PM Narendra Modi.

(File pic) pic.twitter.com/v9XtcuHk6R

— ANI (@ANI) August 28, 2021

भाविना का रजत पदक पक्का हो गया है। यदि वे फाइनल मुकाबला जीतती हैं तो देश को पहला गोल्ड मेडल मिलेगा। उन्होंने जीत के बाद कहा है कि जिंदगी में कुछ भी नामुमकिन नहीं होता है। कठिन परिश्रम और संघर्ष से जिंदगी को सब कुछ जीता जा सकता है। 29 अगस्त को फाइनल में भाविना पटेल की टक्कर वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी से होगी।    

मीडिया रिपोर्ट्स के अऩुसार, वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 12 पर मौजूद 34 वर्षीय भाविना पटेल ने सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर तीन को मात दी है। भाविना क्वार्टर फाइनल में रियो पैरालंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट और नंबर दो खिलाड़ी को मात दे चुकी हैं।  प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने वर्ल्ड नंबर 8 को मात दी थी। लगातार एक के बाद एक उन्होंने टॉप रेंकिंग खिलाड़ियों को मात देकर साबित कर दिया कि प्रेक्टिस और सकारात्मक सोच से बड़े से बड़े खिलाड़ी को भी हराया जा सकता है। 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.