TOKYO PARALYMPICS: अवनि लखेरा ने गोल्ड के बाद जीता ब्रोंज मेडल, बनी 'दो पदक' जीतने वाली पहली खिलाड़ी

Samachar Jagat | Saturday, 04 Sep 2021 10:49:28 AM
Tokyo Paralympics: Avani Lakhera won Bronze medal after Gold, PM Modi overwhelmed by victory

नई दिल्ली: भारत की अवनी लखेरा ने टोक्यो पैरालंपिक में एक और कारनामा किया है. मौजूदा पैरालिंपिक में पहले ही स्वर्ण पदक जीत चुके जयपुर के पैरा शूटर ने एक और पदक पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने अब शुक्रवार को महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन एसएच1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। वह 445.9 के स्कोर के साथ फाइनल में तीसरे स्थान पर रही। इन खेलों में पदकों की संख्या 12 पहुंच गई है।

चीन की झांग कपिंग (457.9) और जर्मनी की हिलट्रॉप नताशा (457.1) ने इस स्पर्धा में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीता। अवनि लखेरा क्वालिफिकेशन में 1176 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। इससे पहले 19 वर्षीय अवनी ने महिलाओं की आर2 10 मीटर एयर राइफल वर्ग एसएच1 में स्वर्ण पदक जीता था, जो पैरालिंपिक इतिहास में निशानेबाजी में भारत का पहला स्वर्ण पदक था। मौजूदा पैरालिंपिक में भारत के खाते में 12 मेडल हैं। भारत के खाते में अब 2 स्वर्ण, 6 रजत और 4 कांस्य पदक हैं। यह पैरालिंपिक के इतिहास में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले, भारत ने रियो पैरालिंपिक (2016) में 2 स्वर्ण सहित 4 पदक जीते थे।


 
 

More glory at the Tokyo #Paralympics. Elated by the stupendous performance of @AvaniLekhara. Congratulations to her on bringing home the Bronze medal. Wishing her the very best for her future endeavours. #Praise4Para

— Narendra Modi (@narendramodi) September 3, 2021


 

पीएम नरेंद्र मोदी ने अवनी को जीत की बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, 'टोक्यो पैरालिंपिक में और गौरव! अवनि लखेरा के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित। उन्हें कांस्य पदक के लिए बधाई। उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.