Trinbago Knight Riders बना सीपीएल चैंपियन

Samachar Jagat | Friday, 11 Sep 2020 12:11:16 PM
Trinbago Knight Riders became CPL champion

टारूबा। कप्तान कीरोन पोलार्ड की शानदार गेंदबाजी के बाद लेंडल सिमन्स और डेरेन ब्रावो के बीच अटूट शतकीय साझेदारी से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने फाइनल में सेंट लूसिया जॉक्स को आठ विकेट से हराकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) का खिताब जीता।

ट्रिनबागो के सामने 155 रन का लक्ष्य था जो उसने सिमन्स (49 गेंदों पर नाबाद 84) और ब्रावो (47 गेंदों पर नाबाद 58) के बीच तीसरे विकेट के लिये 138 रन की अटूट साझेदारी से 11 गेंद शेष रहते ही हासिल कर दिया।

ट्रिनबागो को इस पूरे टूर्नामेंट में दबदबा इस कदर रहा कि उसने खिताब जीतने तक एक भी मैच नहीं गंवाया जो सीपीएल में नया रिकार्ड है। उसने खिताबी जीत अपने प्रमुख खिलाड़ी सुनील नारायण के बिना दर्ज की जिन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दी गयी थी।

मैच का टेनिंग प्वाइंट 17वां ओवर रहा जिसे अफगानिस्तान के बायें हाथ के स्पिनर जाहिर खान ने किया। इस ओवर में 23 रन बने। इससे पहले ट्रिनबागो को 24 गेंदों पर 41 रन चाहिए थे लेकिन ब्रावो के दो छक्कों और सिमन्स के एक छक्के ने तस्वीर बदल दी।

ऐसे में सेंट लूसिया के सबसे प्रभावशाली गेंदबाज स्कॉट कूगलीन का भी अपने गेंदों पर नियंत्रण नहीं रहा। सिमन्स ने उन पर एक छक्का और चौका लगाया। इस ओवर में भी 16 रन बने। ब्रावो ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर विजयी चौका जडक़र स्कोर दो विकेट पर 157 रन पर पहुंचा दिया।
सिमन्स ने अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के जबकि ब्रावो ने दो चौके और छह छक्के लगाये।

इससे पहले ट्रिनबागो के कप्तान पोलार्ड ने सेंट लूसिया को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया। एक समय सेंट लूसिया का स्कोर एक विकेट पर 77 रन था लेकिन पोलार्ड ने 30 रन देकर चार विकेट लेकर विकेटों का पतझड़ लगा दिया।

सेंट लूसिया की टीम 19.1 ओवर में 154 रन पर सिमट गयी। सेंट लूसिया की तरफ से मार्क डेयल (29), आंद्रे फ्लैचर (39) और रोस्टन चेज (22) अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.