फ्रेंच ओपन में हार के साथ सोंगा ने कहा टेनिस को अलविदा

Samachar Jagat | Wednesday, 25 May 2022 10:55:24 AM
Tsonga said goodbye to tennis after losing the French Open

पेरिस। फ्रेंच ओपन पुरूष एकल वर्ग में आठवीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड से मिली हार के बाद फ्रांस के जो विलफ्राइड सोंगा ने अश्रुपूरित नेत्रों से टेनिस को अलविदा कह दिया । सोंगा को रूड ने 6 . 7, 7 . 6, 6 . 2, 7 . 6 से हराया ।


अपने कैरियर में विश्व रैंकिग में पांचवें स्थान तक पहुंचे सोंगा 2008 आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल तक पहुंचे और डेविस कप विजेता फ्रांस की टीम के सदस्य रहे । उनका कैरियर हालांकि चोटों से प्रभावित रहा और पिछले साल 36 वर्ष का होने पर उन्होंने साल में 18 मैच खेलना ही तय किया था ।


अपने परिवार और घरेलू दर्शकों के सामने टेनिस को अलविदा कहते हुए उन्होंने कहा ,'' मैने ऐसा माहौल कभी नहीं देखा । इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता था । अगर मैं जीत पाता तो सोने पे सुहागा हो जाता ।’’
अन्य मैचों में डेनमार्क के होल्गर रूने ने 14वीं रैंकिग वाले डेनिस शापोवालोव को 6 . 3, 6 . 1, 7 . 6 से हराया ।


वहीं चौथी वरीयता प्राप्त सिटसिपास ने लोरेंजो मुसेटी को 5 . 7, 4 . 6, 6 . 2, 6 . 3, 6 . 2 से मात दी ।
महिला वर्ग में 2०17 की चैम्पियन येलेना ओस्टापेंको, 2018 की चैम्पियन सिमोना हालेप, सातवीं वरीयता प्राप्त एरिना सबालेंका, नौवीं वरीयता प्राप्त डेनियेले कोलिस, 11वीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला भी दूसरे दौर में पहुंच गई । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.