Twenty-20 World Cup 2021 AFG v/s SCOT: आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप के सुपर-12 के 17वें मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने स्कॉटलैंड के सामने रखा 191 रनों का लक्ष्य, अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने चौके छक्कों की बारिश की, जाजई से लेकर जदरान तक ने खेली ऐसी विस्फोटक पारी ?

Samachar Jagat | Monday, 25 Oct 2021 09:55:40 PM
Twenty-20 World Cup 2021 AFG v/s SCOT: In the 17th match of ICC Twenty20 Cricket World Cup Super-12, Afghanistan's batsmen set a target of 191 runs in front of Scotland, Afghanistan's batsmen rained fours and sixes, Jajai From Jadran to Jadran played such an explosive innings

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के सुपर-12 मुकाबलों के तहत आज सोमवार को अफगानिस्तान का सामना स्कॉटलैंड से शारजहा में हो रहा है। आईसीसी ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के 17वें मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर हजरुत्तुलाह जाजई के 44 रन और नजीमुल्लाह जदरान के 59 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 190 रनों का स्कोर खड़ा किया है। स्कॉटलैंड को जीत के लिए 191 रन बनाने होंगे। अफगानिस्तान की ओर से जाजई ने 30 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और तीन छक्के लगाए। मोहम्मद शहजाद ने दूसरे विकेट के लिए 22 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। वहीं खबर लिखे जाने तक स्कॉटलैंड ने चार ओवर में 29 रन पर तीन विकेट गंवा दिये है। स्कॉटलैंड की टीम अफगानिस्तान द्वारा रखे गए विशा लक्ष्य का पीछा करते हुए डगमगा गई है। 

इसके बाद अफगानिस्तान के लिए टॉप आर्डर से लेकर मिडिल आर्डर तक के बल्लेबाज आज चल निकले और रहमनुल्लाह गुरबाज ने 46 रन और नजीमुल्लाह जदरान ने 59 रन जड़ दिये। गुरबाज ने 37 गेंदों पर एक चौका और चार छक्के लगाए। वहीं जदरान ने 34 गेंदों पर 5 चौके औ तीन छक्के लगाए। कप्तान मोहम्मद नबी 11 रन बनाकर नाबाद रहे। 

स्कॉटलैंड की ओर से सेफयान सरीफ सबसे सफल गेंदबाज रहे। सरीफ ने चार ओवर की गेंदबाजी में 33 रन देकर दो विकेट चटकाए। वहीं जोश डेवी और मार्क वॉट को एक-एक सफलता मिली। ये 1364वां अंर्तराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मैच है। अफगानिस्तान टीम को मुख्य 8 टीमों के साथ सीधे मैन ड्रॉ में जगह मिली जबकि स्कॉटलैंड की टीम क्वालीफाइंग राउंड में शानदार प्रदर्शन कर सुपर-12 में पहुंची है। अफगानिस्तान टीम अपना पहला मैच जीतकर जीत के साथ आगाज चाहेगी वहीं स्कॉटलैंड की टीम भी क्वालीफाइंग राउंड की तरह ही मुख्य ड्रॉ में जीत का सफर जारी करना चाहेगी। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.