U-20 Asian Cup 2022 : भारत ने जीतकर खत्म किया अंडर-20 एशियाई कप क्वालीफायर अभियान

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Oct 2022 10:54:35 AM
 U-20 Asian Cup 2022 : India ends U-20 Asian Cup qualifier campaign by winning

कुवैत सिटी (कुवैत) :  भारत ने एएफसी अंडर-20 एशियाई कप क्वालीफिकेशन में अपने अभियान का समापन कुवैत के ऊपर 2-1 की जीत के साथ किया है। अली सबाह अल-सलेम स्टेडियम पर मंगलवार को खेले गये मुकाबले में भारत के गोल टाइसन सिह (आठवां मिनट) और गुरकीरत सिंह (77वां मिनट) ने किये। मेज़बान टीम का गोल सालेह अलमहताब (73वां मिनट) ने जमाया।

इस जीत के साथ भारत ने एएफसी अंडर-20 एशियाई कप उज़बेकिस्तान 2023 के ग्रुप-एच में ऑस्ट्रेलिया और इराक के बाद तीसरा स्थान हासिल कर लिया। भारत ने मुकाबले की दमदार शुरुआत करते हुए कप्तान टाइसन के गोल की बदौलत शुरुआती बढèत बना ली। इसके बाद दोनों टीमों ने कई प्रयास किये लेकिन पहले हाफ में गोल नहीं कर सकीं।

दूसरे हाफ में कुवैत आक्रामकता के साथ पिच पर उतरी। मुकाबले के समापन में जब 20 मिनट बाकी थे तब कप्तान सालेह ने एक फ्री-किक को गोल में तब्दील करके मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया। कुवैत की बढèत केवल तीन मिनट की रही और भारत ने 77वें मिनट में गुरकीरत के गोल से मैच जीत लिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.