US Open: जोकोविच और ओसाका तीसरे दौर में, टॉप सीड प्लिसकोवा बाहर

Samachar Jagat | Friday, 04 Sep 2020 01:00:02 PM
US Open: Djokovic and Osaka in the third round,

न्यूयॉर्क। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में बुधवार को चार सेटों में हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बना ली जबकि महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया के हाथों पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं।

टॉप सीड जोकोविच और एडमंड के बीच पहले सेट में कड़ा संघर्ष देखने को मिला जिसे एडमंड ने टाईब्रेकर में अपने नाम किया। जोकोविच ने पहला सेट 6-7 से गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए अगले तीन सेट जीत लिए। जोकोविच ने यह मुकाबला तीन घंटे 13 मिनट में 6-7 (5), 6-3, 6-4, 6-2 से जीता।

जोकोविच ने मैच में 51 विनर्स लगाए और इस जीत के साथ इस साल अपना अपराजेय रिकॉर्ड 25-० कर लिया। चौथे यूएस ओपन और 18वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में लगे जोकोविच का तीसरे दौर में 28वीं सीड जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ से मुकाबला होगा जिन्होंने दूसरे दौर में अमेरिका के माइकल ममोह को एक घंटे 4० मिनट में 6-2, 6-2, 7-5 से हराया।

महिला वर्ग में सबसे बड़े उलटफेर में विश्व की 5०वें नंबर की खिलाड़ी गार्सिया ने शीर्ष वरीयता प्राप्त प्लिसकोवा को पराजित कर तहलका मचा दिया। गार्सिया ने प्लिसकोवा को एक घंटे 33 मिनट में 6-1, 7-6 (2) से हराया। पहले सेट में प्लिसकोवा गार्सिया के सामने बेदम नजर आयीं और उन्होंने यह सेट 1-6 से गंवा दिया। उन्होंने पहला सेट गंवाने के बाद हालांकि दूसरे सेट में उन्होंने वापसी की कोशिश की और गार्सिया के सामने कड़ी चुनौती पेश की। लेकिन आत्मविश्वास से भरपूर गार्सिया ने दूसरा सेट टाई ब्रेक में 7-6 से अपने नाम किया।

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और नंबर दो रोमानिया की सिमोना हालेप के कोरोना महामारी के कारण टूर्नामेंट से हट जाने से प्लिसकोवा को यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता मिली थी। वह अपने करियर में दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लेम में शीर्ष वरीय खिलाड़ी के रूप में उतरी थीं।

प्लिसकोवा पिछले सप्ताह वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के पहले राउंड में रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा से 5-7, 4-6 से हार गयी थीं और यहां वह दूसरे दौर में ही बाहर हो गयीं। गार्सिया का तीसरे दौर में मुकाबला अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी से होगा जिन्होंने दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में हमवतन सिसी बेलिस को 6-1, 6-2 से पराजित कर तीसरे दौर में जगह बनायी।

चौथी सीड यूनान के स्तेफ़ानोस सितसिपास, पांचवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और सातवीं सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। सितसिपास ने अमेरिका के मैक्सिम क्रेसी को दो घंटे 24 मिनट में 7-6, 6-3, 6-4 से, ज्वेरेव ने अमेरिका के ब्रैंडन नाकाशिमा को दो घंटे 25 मिनट तक चले चार सेटों के मुकाबले में 7-5, 6-7, 6-3, 6-1 से और गोफिन ने दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस को दो घंटे 54 मिनट मिनट तक चले चार सेटों के मुकाबले में 7-6, 4-6, 6-1, 6-4 से पराजित किया।

चौथी सीड और यहां 2०18 में चैंपियन रही जापान की नाओमी ओसाका ने इटली की कैमिला जियोर्जी को एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में स्थान बना लिया। छठी सीड चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा यूक्रेन की केटरीना कोज़लोवा को 7-6 (3), 6-2 से और आठवीं सीड क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच यूक्रेन की केटरीना बोंडारेंको को 6-3, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में पहुंच गयीं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.