US Open:100वीं जीत के साथ Serena क्वार्टरफाइनल में

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Sep 2020 09:30:02 AM
US Open: Serena with 100th win in quarterfinal

न्यूयार्क। अमेरिका की लीजेंड खिलाड़ी और 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने यूनान की मरिया सकारी की कड़ी चुनौती पर सोमवार को तीन सेटों में काबू पाते हुए वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में अपनी 1००वीं जीत के साथ महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने 15वीं सीड मारिया को दो घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-7, 6-3 से पराजित कर 58वीं बार ग्रैंड स्लेम क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। सेरेना ने पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट का टाई ब्रेक 6-8 से गंवाया लेकिन निर्णायक सेट में उन्होंने वापसी करते आठवें गेम में महत्वपूर्ण ब्रेक हासिल किया और इस सेट को 6-3 से निपटाकर अंतिम आठ में स्थान बना लिया।

विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी और यूएस ओपन में छह बार की चैंपियन सेरेना ने 22वीं रैंकिग की मारिया के खिलाफ विजयी अंक हासिल करते ही जीत की हुंकार लगाई। सेरेना ने मैच में 3० विनर्स लगाए और तीन बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी जबकि मारिया ने 35 विनर्स तो लगाए लेकिन वह एक बार ही सर्विस ब्रेक हासिल कर सकीं। सेरेना ने इस जीत से मारिया से यूएस ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में मिली हार का बदला चुका लिया। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.