Sports News: जोहोर कप में भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कप्तान होंगे उत्तम सिह

Samachar Jagat | Saturday, 08 Oct 2022 01:30:22 PM
Uttam Singh will be the captain of Indian junior hockey team in Johor Cup

नयी दिल्ली |  फॉरवर्ड उत्तम सिह 22 अक्टूबर से मलेशिया के जोहोर बाहरू में होने वाले सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत की जूनियर टीम के कप्तान होंगे । भारत ने 2019 में इस टूर्नामेंट में रजत पदक जीता था । इस बार उसका सामना आस्ट्रेलिया, जापान, दक्षिण अफ्रीका, मेजबान मलेशिया और गत चैम्पियन ब्रिटेन से होगा । कोरोना महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन दो साल बाद किया जा रहा है । भारत के कप्तान उत्तम सिह होंगे जो 2021 में जूनियर विश्व कप खेले थे और जकार्ता में 2022 में एशिया कप में सीनियर टीम के लिये भी पदार्पण किया ।

बॉबी सिह धामी उपकप्तान होंगे । भारत को पहले दिन मलेशिया से खेलना है । इसके बाद 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से, 25 अक्टूबर को जापान, 26 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया और उसके दो दिन बाद ब्रिटेन का सामना करना है । राउंड रॉबिन चरण से शीर्ष दो टीमें 29 अक्टूबर को फाइनल खेलेंगी । भारत के कोच सी आर कुमार ने कहा ,'' हमारी टीम काफी संतुलित है जिसमें से सात खिलाड़ी 2021 जूनियर विश्व कप टीम में थे और कुछ सीनियर टीम के साथ भी खेले हैं ।’’

टीम :
गोलकीपर : मोहित एचएस , अंकित मलिक
डिफेंडर : आमिर अली, शारदानंद तिवारी, रोहित, अमनदीप लाकड़ा, सिरिल लुगुन
मिडफील्डर : विष्णुकांत सिह, राजिदर सिह, अंकित पाल, पूवन्ना सीबी, अमनदीप, जॉनसन पूर्ति
फॉरवर्ड : उत्तर सिह (कप्तान), अंगद बीर सिह, अराइजीत सिह हुंडल, बॉबी सिह धामी, सुदीप चिरमाको ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.