Sri Lanka दौरे के लिए भारतीय टीम की अगुवाई अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन करेंगे

Samachar Jagat | Friday, 11 Jun 2021 01:50:01 PM
Veteran opener Shikhar Dhawan will lead India squad for tour of Sri Lanka

मुंबई: अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन किया. टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे जबकि भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ को भी टीम में रखा गया है।

वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम को स्पिनरों के रूप में चुना गया है, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सभी को प्रभावित करने वाले युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी टीम में शामिल किया गया है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के कार्यक्रम की पुष्टि इस सप्ताह की शुरुआत में की गई थी। तीन वनडे 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे। जबकि टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से होगी और अगले दो मैच 23 और 25 जुलाई को खेले जाएंगे।


 
कोई भी भारतीय खिलाड़ी जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए ट्रेवलिंग ग्रुप का हिस्सा हो। वह श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे। भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ छह मैचों की श्रृंखला खेलने वाली भारतीय सीमित ओवरों की टीम का कोच बनाया गया है।

भारत की टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.