Ind vs Eng: चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली हासिल कर सकते हैं ये चार बड़ी उपलब्धियां

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Mar 2021 05:37:54 PM
Virat Kohli can achieve these four big achievements in the fourth test match

खेल डेस्क। भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास कल से इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच के दौरान कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम दर्ज करवाने का मौका होगा। मैच में उतरने के साथ ही वह बतौर टेस्ट कप्तान भारत की ओर से सर्वाधिक मैच खेलने के मामले में महेन्द्र सिंह धोनी की बराबरी कर लेंगे।

वहीं 17 रन बनाते ही वह बतौर कप्तान अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12 हजार रन भी पूरे कर लेंगे। वह अभी तक 11,983 रन बना चुके हैं। अभी तक ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ ही ये उपलब्धि हासिल कर सके हैं। 

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में मिली जीत से विराट कोहली घरेलू धरती पर मैच जीतने के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ देंगे। अभी तक कोहली और स्मिथ ने अपनी धरती पर 22-22 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड की बराबरी कर लेंगे। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम 35 टेस्ट मैच जीत चुकी है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.