विराट कोहली के नाम गेंदबाजी में भी दर्ज है ये विश्व रिकॉर्ड, जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Samachar Jagat | Tuesday, 12 May 2020 02:12:03 PM
Virat Kohli has also recorded this world record in  bowling

खेल डेस्क। भारतीय कप्तान विराट कोहली बतौर बल्लेबाज तो कई उपलब्धियां आने नाम दर्ज करवा चुके हैं, लेकिन आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि उनके नाम गेंदबाजी में भी एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज है।

इस क्रिकेटर के नाम है टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक बनाने का विश्व रिकॉर्ड

विराट कोहली द्वारा साल 2011 में बनाए गए इस रिकॉर्ड की आज तक कोई भी गेंदबाज बराबरी नहीं कर सका है। मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने टी-20 अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर में वैलिड गेंद फेंकने से पहले ही विकेट लिया है। साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में विराट कोहली ने ये रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया है। 

कोरोना वायरस के कारण विराट-अनुष्का को मिला ये मौका

मैच में कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने पारी का 8वां ओवर फेंकने के लिए बॉल विराट कोहली को सौंपी। विराट का इस मैच में यह पहला ओवर था। विराट कोहली ने पहली ही गेंंद वाइड डाली दी, लेकिन इस बॉल पर धोनी ने केविन पीटरसन को स्टंप आउट कर दिया। 

इस प्रकार विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में वैलिड गेंद फेंकने से पहले ही यानी वाइड बॉल पर ही विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले और एक मात्र क्रिकेटर बन गए। कोहली का ये रिकॉर्ड आज तक नहीं टूट सका है। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.