ICC Awards में विराट कोहली का डबल धमाका, धोनी को मिला ये अवॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 28 Dec 2020 07:35:04 PM
Virat Kohli's double blast in ICC Awards, Dhoni got this award

खेल डेस्क। भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है। अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज इस दशक के सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला क्रिकेटरों के नामों का ऐलान किया गया है। 

खेल के दम पर क्रिकेट में अपनी बादशाहत साबित कर चुके भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के साथ ही सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ को इस दशक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर के रूप में चुना गया है।

अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेटर चुना गया। स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवॉर्ड के लिए पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का चयन किया गया है। 

जबकि महिलाओं के अवॉर्ड में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी ने अपना दबदबा दिखाया है। उन्हें इस दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर, सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 क्रिकेटर और सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे क्रिकेटर के अवॉडों के लिए चुना गया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.