विवादों में फंसा विराट कोहली का रेस्टोरेंट, जानिए क्या है मामला?

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Nov 2021 01:06:38 PM
Virat Kohli's restaurant embroiled in controversy, know what is the matter?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का रेस्टोरेंट वन8 कम्यून विवादों में घिर गया है। कोहली के रेस्तरां पर LGBTQ+ समुदाय के सदस्यों के साथ पक्षपात करने और प्रवेश की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया गया है। विराट के रेस्टोरेंट की पुणे, दिल्ली और कोलकाता में शाखाएं हैं। LGBTQIA+ समुदाय के अधिकारियों की रक्षा करने वाले एक समूह ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की एक श्रृंखला पोस्ट करके पक्षपात के आरोप लगाए हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल हो रहे हैं।

वही पोस्ट जो वायरल हो रही है. इसमें कहा गया है, "LGBTQ+ मेहमानों की विराट कोहली के रेस्तरां में कोई प्रवेश नहीं है। विराट पुणे, दिल्ली और कोलकाता में वन8 कम्यून्स नामक रेस्तरां चलाते हैं। उनकी ज़ोमैटो लिस्टिंग से पता चलता है कि हरिण के लिए रेस्तरां में कोई प्रवेश नहीं है। हमने उन्हें 2 सप्ताह पहले मैसेज किया था। उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। हमने उनके रेस्तरां की पुणे शाखा से संपर्क किया, उन्होंने हमें कॉल पर बताया कि रेस्तरां में प्रवेश केवल विषमलैंगिक जोड़ों या सिजेंडर महिलाओं के समूह के लिए है। समलैंगिक जोड़ों या समलैंगिक पुरुषों के समूह के पास नहीं है पहुंच। ट्रांस महिलाओं को उनके कपड़ों के अनुसार भर्ती किया जाता है''।


 
ट्रांस महिलाओं को उनके कपड़े देखकर ही भर्ती किया जाता है। हमने इस मामले में रेस्टोरेंट की दिल्ली ब्रांच से जवाब मांगा तो उन्होंने कोई खबर नहीं दी. कोलकाता शाखा ने हमें बताया कि यहां सभी की एंट्री है. हालांकि जोमैटो पर उनका बुकिंग पेज कुछ और ही कहानी कह रहा है। भारत में ऐसे फैंसी रेस्तरां, बार और क्लब, अक्सर एलजीबीटीक्यू समुदाय के साथ पूर्वाग्रह रखते हैं। वही काम विराट कोहली कर रहे हैं.



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.