वनडे के सबसे तेज 12 हजारी बनेंगे Virat

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Nov 2020 10:46:02 PM
Virat will become the fastest 12 thousand ODI players

नयी दिल्ली। एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट 12 साल से अधिक समय गुजार चुके भारतीय कप्तान और रन मशीन विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में सबसे तेज 12 हजारी बन सकते हैं और क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

विराट के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 नवम्बर से शुरू होने वाला दौरा कई मायनों में निजी तौर पर महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। भारत को इस दौरे में तीन वनडे, तीन टी-2० और चार टेस्ट खेलने हैं। हालांकि विराट टेस्ट टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलकर स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी के शुरू में उनकी पहली संतान को जन्म देने वाली हैं।
भारतीय कप्तान को सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए सबसे प्रबल दावेदार माना जाता है। विराट के पास वनडे सीरीज में सबसे तेज 12 हजारी बनाने का मौका रहेगा। वह अभी इस उपलब्धि से मात्र 133 रन दूर हैं। तीन मैचों की इस सीरीज में विराट इस उपलब्धि को हासिल कर सकते हैं। सीरीज में 133 रन बनाते ही विराट वनडे में 12 हजार रनों के शिखर पर पहुंचने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बन जाएंगे।

विराट के पास वनडे में सबसे तेज 12 हजारी बनाने का भी मौका रहेगा और इस मामले में वह मास्टर ब्लास्टर सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। सचिन ने 12 हजार रनों तक पहुंचने के लिए 3०० पारियां खेली थीं और 13 साल 73 दिन का समय लगाया था। विराट के अभी 248 मैचों से 11867 रन हैं और उन्होंने 239 पारियां खेली हैं।

विराट ने अपने वनडे करियर की शुरुआत 18 अगस्त 2००8 को की थी और एकदिवसीय क्रिकेट में उन्हें अभी 12 साल से कुछ अधिक समय हुआ है। इस आधार पर वह सचिन के पारियों और समय के दोनों रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.